भारतीय बाजार में लांच हुई एक ओर नई SUV कार, एक सिंगल चार्ज में देती है 500km की रेंज

भारत में लोग इलेक्ट्रिक कारों के शौकीन होते जा रहे हैं क्योंकि लोगों को इसमें एक बार ही पैसा निवेश करना रहता है ओर ना ही इसमें पेट्रोल की झंझट है और ना ही इसमें किसी भी प्रकार के प्रदूषण की झंझट है। यानी कि अगर हम माने तो आने वाला समय इलेक्ट्रिक निकलता है समय होने वाला है। इस बात को सभी वाहन बनाने वाली कंपनियां समझ गई है और अपने अपने वाहन के मॉडल को अपडेट कर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लॉन्च कर रही है हाल ही में भारत में एक ओर नई SUV कार लॉन्च हुई है जोकि एक सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर की रेंज देती है।

Volvo Electric SUV EX30 Car: वोल्वो नामक कंपनी हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को भारतीय बाजार के अंदर लॉन्च किया है अब यह अपने आप को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बदलने का प्रयास कर रहे हैं। कंपनी ने अपने इस कार के मॉडल का नाम SUV EX30 रखा है। कंपनी द्वारा अपनी इस कार की 7 जून को ग्लोबली लॉन्चिंग कर दी गई थी। चलिए देखते हैं इस कार के फिचर्स और कीमत के बारे में।

इस एसयूवी कार में होंगे शानदार फीचर्स।

बता दें कि कंपनी अपनी इस कार के अंदर काफी सारे फीचर्स जोड़े जी जो कि एडवांस लेवल के होंगे कंपनी अपनी इस कार के अंदर मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग, रियर AC वेंट और ड्यूल टोन डैशबोर्ड जैसे फिचर्स देखने को मिलते हैं। कंपनी ने अपनी इस बाइक को काफी खास तरीके से डिजाइन किया है जिसकी वजह से इस कार को मार्केट में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है क्योंकि कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के अंदर किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखना चाहती हैं।

यह एसयूवी कार रेंज में हैं धांसू।

अगर बात की जाए इस कार के रेंज की कोई यह कार रेंज में काफी शानदार है क्योंकि इस कार को ज्यादातर इसकी रेंज की वजह से भी पसंद किया जा रहा है। कंपनी दावा कर रही है कि यह कार एक सिंगल चार्ज में लगभग 500 किलोमीटर तक रेंज देने में सक्षम है।

इस एसयूवी कार की कीमत ।

बात करें अगर इस कार की कीमत की तो यह का थोड़ी सी महंगी जरूर दें लेकिन इसके फीचर्स और रेंज को देखकर इस कार की कीमत का अंदाजा लगाया ही जा सकता है। स्कॉर्पियो एक्स शोरूम प्राइस भारत में 40 लाख रुपये है। हालांकि भारत में अभी तक इस कार की डिलीवरी शुरू नहीं की गई है जल्द ही आप इस कार की बुकिंग करवा सकते हैं।

Share Now

Leave a Comment