Momos बेचकर खड़ी कर दी 200 करोड रुपए की कंपनी, पिता के तानों ने बदल दी जिंदगी

Made 200 crore rupees company by selling momos, father's taunts changed life
Made 200 crore rupees company by selling momos, father’s taunts changed life

आपको भी इस आर्टिकल की हेडलाइन पर गई है विचार आ रहा होगा कि एक मोमोज बेचने वाला 200 करोड रुपए की कंपनी कैसे खड़ी कर सकता है। लेकिन यह सच बात है। आज हम एक ऐसी शख्सियत के बारे में बात कर रहे हैं जिसे मोमोज बेचकर 200 करोड रुपए की कंपनी खड़ी कर दी। पिता के तानों इस लड़के की जिंदगी बदल दी। आज हम आपको एक ऐसी शख्सियत के बारे में बताएंगे जिसे कुछ ही समय पहले अपने बिजनेस की शुरुआत की और आज वह मोमोज बेचकर लाखो करोड़ों रुपए कमा रहा है।

Sagar Daryani Wow Momos: आज हम बात कर रहे हैं सागर दरयानी के बारे में जिसे केवल मोमोज बेचकर 200 करोड रुपए की कंपनी खड़ी कर दी। जी हां दोस्तों एक काम मोमोज बेचने वाला व्यक्ति महीने के केवल 20 से 30 हजार रुपए ही कम पता है लेकिन इस नौजवान ने 200 करोड रुपए की कंपनी खड़ी कर दी है। आज हम आपको यह कैसे ही नौजवान के बारे में बताएंगे जो हर दिन 5 लाख रुपए से भी ज्यादा के मोमोज बेचता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sagar Daryani के पिता के तानों ने बदल दी जिन्दगी

सागर दरयानी के पिता के दोनों से उनकी जिंदगी बदल गई जब उन्होंने अपने पिता को बताया कि वह मोमोज बेचने का काम करते हैं तो उनके पिता ने उन्हें थाना दिया था कि मेरा बेटा मोमो बचेगा! लेकिन यहां पर भी सागर रुक नहीं और उन्होंने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर मात्र ₹30000 के निवेश के साथ मोमोस के ठेके की शुरुआत की और आज इनका रेवेन्यू करोड़ का है।

Sagar Daryani की यहां से हुई थी शुरुवात

जब सागर अपने कॉलेज के दिनों में रूम पर पढ़ाई करते-करते कई बार बाहर से मोमोज, पिज़्ज़ा और बर्गर आदि चीज मंगवाते रहते थे। एक दिन उनके दिमाग में यह ख्याल आया कि यह सब कंपनियां विदेशी है और भारत में आकर अपना कारोबार कर रही है तो क्यों ना भारत में रहकर हम भी अपना कारोबार कर सकते हैं तभी इन्होंने अपने दोस्त के साथ मिलकर मोमोस के बिजनेस की शुरुआत की थी।

शुरुवात के 2 साल तक नही मिली सफलता

जब इन्होंने अपने बिजनेस की शुरुआत की तो इन्हें शुरुआती दौर में बहुत तकलीफों का सामना देखना पड़ा था क्योंकि ना ही तो उनके पास निवेश करने के लिए पैसे थे और ना ही मोमोज की दुकान को चलाने के लिए जगह थी। हालांकि इतने असफलता के बाद उन्होंने हार नहीं मानी और ₹30000 की कंपनी को इन्होंने 200 करोड रुपए में बदल दिया। आज उनके देशभर के अंदर 26 से भी ज्यादा राज्यों के अंदर 800 से भी ज्यादा लोकेशन पर उनके मोमोस के पॉइंट लगे हुए हैं। आज उनकी कंपनी का वैल्यूएशन 200 करोड रुपए के आंकड़े को टच कर चुका है।

Share Now

Leave a Comment