इस Multibagger Stock ने बना दिए ₹10000 के 10 लाख , निवेशक हुए मालामाल ।

Multibagger Stock

भारतीय शेयर बाजार के अंदर ऐसी कई सारी मल्टीबैगर कंपनियां हैं जो कि कुछ ही समय के अंदर अपने निवेशकों को काफी बेहतरीन रिटर्न दे रही हैं। ऐसे कई कंपनियां हैं जो अपने निवेशकों को 10 गुना से भी ज्यादा का रिटर्न दे रही है। वैसे तो शेयर मार्केट के अंदर काफी लोग निवेश करते हैं लेकिन उन्हें सही स्टॉक के बारे में पता नहीं होता है कि वह किस स्टॉक के अंदर निवेश करें जिससे उनके पैसों पर एक शानदार रिटर्न मिले। आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको एक ऐसे ही शहर के बारे में बताएंगे जिसने अपने निवेशकों को ₹10000 का 10 लाख बनाकर दे दिया।

JBM Auto Multibagger Stock: आज हम बात कर रहे हैं जेबीएम ऑटो कंपनी के बारे में जो कि ऑटो एंसिलरी सेक्टर में अपना कारोबार करती है। इस कंपनी के स्टॉक ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है इसने कुछ ही समय में इतना शानदार रिटर्न दिया जिससे इसके निवेशक काफी खुश देखने को मिल रहे हैं। इस कंपनी के स्टॉक ने 10 साल में लगभग 9962% का रिटर्न दिया है। यदि आपने इस कंपनी के अंदर आज से 10 साल पहले मात्र ₹10000 का निवेश किया होता तो आज आपके पास 10 लाख रुपैया बन गए होते।

5 साल में दिया दमदार रिटर्न।

अगर इस कंपनी के पिछले 5 साल देखे जाए तो इस कंपनी ने अपने निवेशकों को केवल 5 साल के अंदर 270% का रिटर्न दिया है जो कि एक शानदार रिटर्न है। वही इस कंपनी ने मात्र 3 साल के अंदर अपने निवेशकों को 1192 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है।

जेबीएम ऑटो शेयर की कीमत।

इस कंपनी के स्टाफ की कीमत की बात की जाए तो फिलहाल में इस स्टॉक की कीमत ₹1000 के आसपास ट्रेड कर रहि है। जबकि इस स्टॉक की कीमत 17 दिसंबर 2004 को लगभग ₹5 के आसपास ट्रेड कर रही थी। यानी कि इसने अपने निवेशकों को एक भरपूर रिटर्न दिया है।

जेबीएम ऑटो का बाजार में बिज़नेस।

अगर हम कंपनी के बिजनेस के ऊपर नजर डालें तो कंपनी बाजार में ऑटो मोबाइल सेक्टर के अंदर काम करती है यानी कि कंपनी कारों के कुछ पार्ट्स का निर्माण करती हैं जिसमें फ्यूल टैंक, सस्पेंशन पार्ट्स, चेसिस और एयर टैंक जैसे पार्ट्स का निर्माण करती है। यह कंपनी एक स्मॉलकैप सेगमेंट वाली कंपनी है।

जेबीएम ऑटो कम्पनी मार्केट कैप।

अगर इस कंपनी के मार्केट कैप की बात की जाए तो इस कंपनी का मार्केट कैप 11619 करोड रुपए हैं। वही अगर कंपनी के प्रॉफिट की बात की जाए तो कंपनी ने वित वर्ष 2023 के अंदर 124 करोड़ रुपए का प्रॉफिट किया है। कंपनी लगातार अपने प्रॉफिट को बढ़ा रही हैं और अपनी ग्रोथ को भी बढ़ा रही है।

Note – the direct business किसी भी कंपनी या शेयर का प्रचार नहीं करता है। हमारा लक्ष्य केवल आपको सही जानकारी देना है। हम किसी भी प्रकार की निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देते हैं। आप निवेश करने से पहले अच्छी तरह से रिसर्च और अपने फाइनेशियल एडवाइजर से सलाह अवश्य ले।

जरूर पढ़े: 1 लाख रुपए के बन जाएंगे करोड़ों रुपए इन शेयर से, जल्दी करें अपने पोर्टफोलियो को अपडेट।

Share Now

Leave a Comment