Safe Shop Company Details In Hindi 2022 | सेफ शॉप कंपनी की पूरी जानकारी

आज के इस लेख में हम बात करने वाले हैं नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री की एक जानी-मानी कंपनी के बारे में जो कि भारत में पिछले 20 सालों से काम कर रही है जी हां हम बात कर रहे हैं सेफ शॉप कंपनी की, इस लेख में आपको सेफ शॉप की पूरी जानकारी ( Safe Shop Company Details ) मिलने वाली है और साथी उन सभी सवालों का जवाब आपको मिलने वाला है जिसके लिए आज आप इस लेख को पढ़ रहे हैं

इस लेख में आपको जानने को मिलेगा की सेफ शॉप कंपनी लीगल है या नहीं , सेफ शॉप कंपनी डिटेल , सेफ शॉप कंपनी के प्रोडक्ट की जानकारी, सेफ शॉप कंपनी की प्रोफाइल और सेफ शॉप कंपनी के पेआउट की जानकारी विस्तार से मिलने वाली है और इसी के साथ साथ हम बात करने वाले हैं सेफ शॉप के नए प्लान जिसका नाम है ” Safe Shop ज्यादा हैप्पीनेस वाला प्लान ” के बारे में, तो चलिए आगे की ओर बढ़ते हैं


Safe Shop Business क्या हैं ?

Safe Shop एक Indian Direct Selling Company हे जिसे m.l.m. और नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी भी कहा जा सकता है। Safeshop company की स्थापना और शुरुआत January 2001 मैं कंपनी अधिनियम 1956 के अंतर्गत पंजीकृत होकर हुई। Safe Shop Company का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नाम Safe and Secure Online Marketing Pvt Ltd है, और यह MCA (Ministry of Corporate Affairs) के अंतर्गत रजिस्टर्ड है। Safe shop company का हेड ऑफिस A3/24 जनकपुरी न्यू दिल्ली में हैं।

सेफ शॉप कंपनी के 5 डायरेक्टर्स हैं जिनकी बदौलत आज सेफ शॉप कंपनी को इतनी बड़ी ख्याति प्राप्त है।

1. Mr. Rajat Varma ( Director of Operations)
2. Mr. Raj Anand (Director of Marketing)
3. Mr. Harish Sondhi (Director of Finance)
4. Mr. Sidharth Sehgal (Director of Technology)
5. Mr. Rajpal Arora (Director of Administration)

अब हम बात करते हे Safe Shop Company Products Details की।

किसी भी व्यक्ति को एक अच्छा जीवन जीने के लिए उसे दैनिक जीवन में उपयोग होने वाले उत्पादों, शिक्षा, सुरक्षा, जीवन शैली के उत्पादों की आवश्यकता होती है। अगर ये सब चीजें मिल जाएं तो वे अच्छी जिंदगी बिता सकते हैं। आपको यह जानकर खुशी होगी कि Safe Shop India इस प्रकार के उत्पाद की प्रत्यक्ष बिक्री (Direct Sales) करता है।


Safe Shop India Products Categories क्या है ?


Safe Shop India के भीतर शिक्षा, फैशन, घरेलू देखभाल, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य उत्पाद, और बीमा, सुरक्षा, जीवन शैली, सौंदर्य उत्पाद आदि जैसे उत्पादों की प्रत्यक्ष बिक्री (Direct Selling) होती है। लेकिन Safe Shop India के उत्पादों को निम्नलिखित श्रेणियों में विभाजित किया गया है।

1 Lifestyle Products
2 Fashion Products
3 Health and Beauty Products

अगर आप सेफ शॉप इंडिया प्रोडक्ट लिस्ट की डिटेल्स देखना और Safe Shop Products PDF को डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां पर क्लिक करें

चलिए जानते है,

Safe Shop Company में Join केसे करे ?

Safe shop company से join होने के लिए आपको सबसे पहले online registration करवाना होता हे जिसके लिए आपको नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल, आधार कार्ड और पेन कार्ड की जानकारी देनी होती हे । Registration होने के बाद आपको एक User I’d और Password मिलता हे, जिसकी मदद से आप अपने account को कंपनी की वेबसाइट पर जाकर खोल सकते हे साथ ही साथ नए व्यक्ती को निचे जोड़ने के लिए भी यही करना होता हे ।


Safe Shop Business Plan | Jyada Happiness wala Plan


Safe shop business plan के तहत आपको अपने नीचे लोगों को जोड़कर उन्हें Products खरीदने-बेचने होते है, ऐसा करने से आपको BV मिलता हे जिसका मतलब Business Volume होता हे इसी Business volume के आधार पर आपको पेसे मिलते हे।
Safe shop ज्यादा हैप्पीनेस वाला प्लान मैं आप लोगों को तीन ग्रुप में ज्वाइन कर सकते हैं और हर ग्रुप में होने वाली Sales पर आपको Product की BV के अनुसार पैसा मिलता है। safe shop में 1 BV ढाई रुपया यानी 2.5 रुपए के बराबर होता हे । इसी प्रकार से हर Product कि उसकी कीमत के अनुसार कुछ BV निर्धारित होता है। यह BV जितना ज्यादा आपकी टीम के माध्यम से बढ़ता है आपकी उतनी ही ज्यादा कमाई होती है। simple भाषा मे समझा जाये तो जितना आपकी टीम के माध्यम से selling बढ़ेगी उतनी ही ज्यादा BV बढ़ेगी और उतनी ही ज्यादा आपकी Income भी बढ़ेगी।

सेफ शॉप के प्लान के मुताबिक 5 तरीकों से इनकम होती है।

  • Retail Income
  • Preferred Benefit Income
  • Booster Benefit Income
  • Team Business Income
  • Repurchase Shopping Income


चलिए अब जानते हैं,

सेफ शॉप कंपनी के Recognition Levels


Team और Sales के आधार पर Safe Shop Company में अलग-अलग Recognition levels होते हैं और आपको प्रत्येक लेवल के achievment पर सम्मानित किया जाता है। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण लेवल होता है डायमंड बनना जब भी कोई व्यक्ति सेफ शॉप कंपनी में Diamond बनता है तो उनके लिए एक विशेष समारोह का आयोजन करके उन्हें सम्मानित किया जाता है।

इसी श्रेणी में सबसे पहला लेवल है

SILVER : इस लेवल के लिए आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 10000 होना चाहिए और आपके वीकर ग्रुप का Business volume 3400 होता है तो आपका लेवल सिल्वर हो जाता है।

GOLD : गोल्ड लेवल के लिए आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 50,000 होना चाहिए और आपके विकर ग्रुप का Business Volume 17000 होता है तो आपका लेवल Gold हो जाता है।

PEARL : पर्ल लेवल के लिए आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 100000 होना चाहिए और आपके वीकर ग्रुप का Business Volume 33400 होता है तो आपका लेवल पर्ल हो जाता है।

TOPAZ : अगर आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 250000 होता है और आपकी नीचे वीकर ग्रुप का Business Volume 83400 होता है तो आपका लेवल Topaz हो जाता है।

Emerald : अगर आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 500000 होता है और आपकी नीचे वीकर ग्रुप का Business Volume 166800 होता है तो आपका लेवल Emerald हो जाता है।

RUBY : अगर आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 1000000 होता है और आपकी नीचे वीकर ग्रुप का Business Volume 333400 होता है तो आपका लेवल Ruby हो जाता है।

DIAMOND : अगर आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 2000000 होता है और आपकी नीचे वीकर ग्रुप का Business Volume 666700 होता है तो आपका लेवल Diamond हो जाता है।

सेफ शॉप इंडिया का लक्ष्य लोगों की जिंदगी सुरक्षित करके उनके सपनों को हकीकत में बदलना है, इसका सबूत है Safe Shop Company में किए गए बदलाव जिससे कि Safe Shop से जुड़े लोगों को एक बेहतरीन भविष्य मिल सके।

Also Read :

2022 में क्या MLM भारत में Legal है | Mlm in India Legal or Not in Hindi ?

Future of Network Marketing in Hindi | 2025 तक नेटवर्क मार्केटिंग का भविष्य क्या होगा ?

Share Now

15 thoughts on “Safe Shop Company Details In Hindi 2022 | सेफ शॉप कंपनी की पूरी जानकारी”

  1. Hello dear friend do not join sape shop.(why )kyoki ye company logo ko gatiya and bekar products sell Kati he and my personal experience and logo ke bahut si complain hoti he ki sell products bhut hi gatiya quality ka hota he so do not join sape shop and or logo ko bhi alrt kare .unki income ko bachaye .ap sabi logo se request he logo ko alet kare thanks .

    Reply

Leave a Comment